Sunday 14 January 2018

क्या - है - best - विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीति


पार्ट-टाइम फॉरेक्स ट्रेडर्स के लिए रणनीतियां। बहुत से लोग फ़ॉरेक्स के पूर्ण समय के व्यापार के लिए उपलब्ध हैं। अक्सर व्यापारियों ने काम, लंच या रात में अपना व्यापार किया है इस प्रकार के व्यापार में समस्या यह है कि इस तरह के एक द्रव बाजार से, दिन के लिए या तो खरीदने या बेचने के लिए लगातार छूटे अवसर पैदा किए जाते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि धन का एक पूरा नुकसान हो सकता है यदि कोई स्थिति नहीं है, तो इससे पहले बाजार की चाल हो सकती है या वांछनीय कीमत पर खरीदने का मौका खो सकता है भाग-टाइमर व्यापारी। हालांकि, ऐसी रणनीतियों हैं जो एक अंशकालिक अनुसूची के आधार पर काम कर सकती हैं उदाहरण के लिए, जो लोग रात में व्यापार करते हैं वे 24-घंटे के चक्र के दौरान वॉल्यूम के आधार पर उन व्यापारों के प्रकार तक सीमित हो सकते हैं जो ये रात व्यापारियों रात के समय के समय के दौरान अधिक सक्रिय होने वाले विशिष्ट मुद्रा जोड़े व्यापार करने की एक रणनीति का उपयोग करना चाहिए एक उदाहरण ऑस्ट्रेलियाई डॉलर AUD जापानी येन JPY जोड़ी या कुछ और न्यूज़ीलैंड डॉलर की तरह कम कम ज्ञात एनजेडडी जेपीवाई या एयूडी जोड़ी जोड़ी चुनते समय दो मुद्राओं के बीच संबंध को देखने के लिए अत्यंत उपयोगी है, इसलिए दिन के दौरान बाजार का अध्ययन करने और ट्रेडों को लागू करने के लिए समय का एक ब्लॉक होता है एक सफल रणनीति जानें कि प्रत्येक प्रकार के स्टॉप को कैसे सेट करना है और जब व्यापारिक मुद्राओं की जांच होती है तो एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर के साथ ऑर्डर करने का तरीका देखें। मुख्य समस्या यह है कि सच अंशकालिक व्यापारी जो पूरे दिन में और बाहर पॉप कर सकते हैं ये व्यापारियों का समय है बाधाएं और केवल एक घंटे या दो प्रति दिन या प्रति सप्ताह या यहां तक ​​कि प्रति सप्ताह के लिए व्यापार के लिए उपलब्ध हो सकती है यहां कुछ अंश हैं, जब आप असंगत शेड्यूल कर रहे हैं। अपने बाजारों को जानें मान लें कि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में नौ से पांच काम करते हैं, तो आप काम से पहले या बाद में व्यापार किसी भी समय में व्यापार करने की सबसे अच्छी रणनीति उस समय के दौरान सबसे अधिक सक्रिय मुद्रा जोड़े चुनना है कि प्रमुख मुद्रा बाज़ार खुले किस समय खुले हैं, यह जानने के लिए कि प्रमुख पी चुनने में सहायता मिलेगी हवाएं नवम्बर 8 00 बजे से 5 बजे ईएसटी तक खुलता है। टोक्यो सुबह 7 बजे से 4 बजे ईएसटी पर खुलता है। सिडनी 5 बजे से दो बजे से दो बजे ईएसटी पर खुलता है। लंदन 3 बजे से 12 बजे दोपहर 12 बजे दोपहर ईएसटी 12 00-200 के बीच समय, जापान और यूरोप के बाजारों में 2 00 बजे सुबह 11 00 बजे पूरे झूले में आते हैं तो अंशकालिक व्यापारी मुख्य मुद्रा जोड़े जैसे कि यूरो जेपीई जोड़ी या यूरो एसएचएफ़ जोड़ी के लिए चुन सकते हैं प्रमुख मुद्राएं या हांगकांग डॉलर HKD या सिंगापुर डॉलर को शामिल करने वाले अन्य जोड़े को देखें उदाहरण के लिए एसजीडी 5 बजे मध्यरात्र समय सीमा के दौरान, एयूडी जेपीवाई जोड़ी का कारोबार इस समय की अवधि के लिए एक विकल्प है। जोड़े के अंशकालिक व्यापारी के बावजूद किसी भी दांव रखने से पहले, चुनने के लिए, व्यापारियों को इन जोड़ी के तकनीकी के साथ-साथ प्रत्येक मुद्रा के मूल सिद्धांतों का अध्ययन करके बाजार को समझने की आवश्यकता होती है। रोक-नुकसान आदेश यह मानते हुए कि आप दिन के दौरान केवल न्यूनतम रकम के लिए व्यापार कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक घंटे, सबसे अच्छी रणनीति अपने कंप्यूटर को अपने व्यापारिक साझीदार होने के लिए कह सकती है क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार एस है ओ द्रव, बाजार को देखने के लिए लचीलेपन नहीं होने से आपको कई छूटे अवसरों के साथ छोड़ दिया जा सकता है, इसलिए एक व्यापार कार्यक्रम को नियोजित कर सकते हैं, जहां आप सूचना प्रौद्योगिकी को आपके लिए काम करने दे सकते हैं, सबसे अच्छी रणनीति हो सकती है एक और आम रणनीति ऐसी है कि स्टॉप लॉज ऑर्डर जैसे सेटिंग कि यदि बाजार आपकी स्थिति के खिलाफ अचानक कदम उठाता है, तो आपका पैसा सुरक्षित है.प्रिसेक्शन यह सोचते हुए कि आप एक बार में 10 मिनट काम करते समय पॉप-इन और आउट करते हैं, एक रणनीति जो इन संक्षिप्त लेकिन अक्सर व्यापारिक अवधि के दौरान इस्तेमाल की जा सकती है मूल्य एक्शन ट्रेडिंग का उपयोग करें मूल्य एक्शन ट्रेडिंग को मुद्रा जोड़ी और चार्ट के आधार पर तकनीकी या चार्ट के विश्लेषण के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जिस पर चार्ट आपको बताता है इसकी सबसे बुनियादी परिभाषा में, व्यापारियों ने बार का विश्लेषण कर सकते हैं, जो एक बार है जो उच्च या पिछली बार की तुलना में अधिक ऊंची है, और नीचे की सलाखों को देखते हैं, जो कि पिछली बार की तुलना में कम उच्च या निम्न के साथ एक बार है, ऊपर की सलाखों के संकेत एक अपट्रेंड संकेत करते हैं जबकि डाउन बार नीचे की ओर संकेत करते हैं बर्फ क्रिया संकेतक अंदर या बाहर की ओर हो सकते हैं चार्ट समय सीमा चुनना जो आपकी शेड्यूल की उपलब्धता को पूरा करता है, इस रणनीति के साथ सफलता की कुंजी है लोगों से दूर रहें रखने से अल्पकालिक लाभ बैंक को जानें बड़े विदेशी मुद्रा खिलाड़ियों के साथ शिकार को रोकें। अन्य रणनीतियाँ मान लें कि आप दिन के दौरान पूरे घंटे या नियमित वेतन वृद्धि के लिए भी व्यापार नहीं कर सकते हैं, आप अभी भी विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर सकते हैं चूंकि आप दिन के दौरान बाजार नहीं देख सकते हैं, इसलिए निम्नलिखित रणनीतियों को लागू किया जा सकता है ताकि आप एक सफल भाग बन सकें- समय विदेशी मुद्रा व्यापारी। कम पदों ले लो और दिनों के लिए पकड़ बाजार का अध्ययन और विशेष रूप से चयनित मुद्रा जोड़े को कम करने के बाद, आप केवल कुछ पदों को ले सकते हैं और एक लंबी अवधि के लिए इन स्थितियों को पकड़ सकते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने ड्राइवरों को समझते हैं मुद्रा जोड़े और वास्तव में अपने बाजार को समझने के लिए समय ले लिया है एक और बुद्धिमान रणनीति को अपने सभी ट्रेडों के साथ किसी भी हानि को कम करने के लिए स्टॉप-लॉसन ऑर्डर देना है आपके खिलाफ बाजार चलता रहता है। दीर्घकालिक रुझानों पर गौर करें प्रति घंटा या चार घंटे का चार्ट देखने के बजाय, आप एक दिन या सप्ताह के रुझानों को देखना चाह सकते हैं यह आपको केवल एक बार अपने कंप्यूटर को देखकर व्यापार करने की अनुमति देगा ट्रेडिंग आदेश सेट अप करें सीमा निर्धारित करना, रोक-हानि या अन्य प्रविष्टि बाहर निकलने के आदेश यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप पदों में प्रवेश या बाहर निकलने के अवसरों को न छूटे। अधिकांश ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स आपको इन अतिरिक्त ऑर्डर के साथ इन ऑर्डर को सेट करने की अनुमति देते हैं। तकनीक का उपयोग करें ऑटो अलर्ट सेट करें जब आप सक्रिय रूप से व्यापार नहीं करते हैं, तो आपको सूचित करने के लिए अपने मोबाइल फोन या ईमेल पर ईमेल करें। निचला रेखा विदेशी मुद्रा बाजार व्यापार के लिए सबसे अधिक वांछनीय बाजारों में से एक है क्योंकि यह 24 घंटे का बाजार है जो लगातार प्रवाह में है, जिससे पर्याप्त अवसर उपलब्ध हो सकते हैं। दिन में किसी भी समय मुनाफा कमाएं इन सुविधाओं के कारण, विदेशी मुद्रा बाजार खुद को अंशकालिक व्यापारियों के लिए उधार देता है हालांकि, इन अनुकूल विशेषताओं के बावजूद, विदेशी मुद्रा बाजार बहुत ही अस्थिर है, जो सभी व्यापारियों के लिए यह जोखिम भरा बनाता है, विशेष रूप से वह अंशकालिक व्यापारी, अगर उचित रणनीति लागू नहीं होती है व्यापार विशिष्ट मुद्रा जोड़े जो दिन के समय के दौरान खेलते हैं, आप लंबे समय तक फ़्रेम देख सकते हैं, मूल्य कार्रवाई रणनीतियों को लागू कर रहे हैं और तकनीक को नियोजित कर रहे हैं सभी रणनीतियां जो आपकी मदद करेंगे एक सफल अंशकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने पर विचार करने के लिए अन्य चीजें जोखिम और लाभ उठाने के साथ-साथ आपके समय के क्षितिज के साथ-साथ समयावधि के प्रति समझदारी और सहिष्णुता के बारे में समझ रहे हैं, प्रति घंटा से साप्ताहिक से ये सभी तत्व जो किसी भी व्यापारिक रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। आप व्यापार के रिकॉर्ड के साथ हैं, लेकिन अपनी खुद की जांच करने के लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि आपको एक फॉरेक्स ट्रेडिंग जर्नल की आवश्यकता क्यों है 4 कारण। संयुक्त राज्य अमेरिका की अधिकतम राशि उधार ले सकते हैं ऋण की छत दूसरी लिबर्टी बॉण्ड अधिनियम के तहत बनाई गई थी। एक ब्याज दर जिस पर एक डिपॉजिटरी संस्था फेडरल रिजर्व में एक और डिपॉजिटरी संस्था को बनाए रखी गई फंडों को उधार देती है। 1 डिस्पर के एक सांख्यिकीय उपाय किसी दिए गए सुरक्षा या बाजार सूचकांक के लिए रिटर्न का सायन या तो अस्थिरता मापा जा सकता है। 1 9 33 में अमेरिकी कांग्रेस ने बैंकिंग अधिनियम के रूप में पारित किया, जिसने वाणिज्यिक बैंकों को निवेश में शामिल होने से मना कर दिया। नॉनफ़ॉर्म पेरोल खेतों के बाहर किसी भी काम को संदर्भित करता है, निजी घरेलू और गैर-लाभकारी क्षेत्र अमेरिकी श्रम ब्यूरो। भारतीय रुपए भारतीय रूपए के लिए मुद्रा के संक्षिप्त या मुद्रा प्रतीक, भारत की मुद्रा रुपये 1 से बना है। विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। निक की विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया रणनीति। नवीनतम में आपका स्वागत है मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का संस्करण मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, केवल शुद्ध कीमत पर आधारित है। मैं 2005 के बाद से मेरी मूल्य एक्शन रणनीति विकसित कर रहा हूं, यह बाजार स्थितियों में बड़े बदलाव, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता की अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में जो कुछ भी फेंक चुका है, उसके कारण यह बना रहा है। और यह सुंदरता है एक मूल्य कार्रवाई रणनीति का व्यापार करने के लिए। इंडिकेटर आधारित रणनीति बाजार की स्थितियों को लॉक कर रहे हैं, जिनकी कीमत प्राइस एक्शन के लिए बनाई गई थी, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों, अलग-अलग जोड़े, अलग-अलग समय सीमा तक और अलग-अलग व्यापारियों के लिए भी अनुकूल है। आपके व्यापार को सरल रखने की अनुमति देता है.अपने व्यापार को सरल रखना.मेरे विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार को सरल रखना है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, अधिक प्रभावी आपको एक व्यापारी के रूप में होगा। एक मेरी कीमत कार्रवाई रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से मेरे चार्ट को साफ रखना है मैं अपने चार्ट पर केवल एक ही चीज़ रखता हूं समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों में मैं इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का इस्तेमाल करता हूं ताकि मैं मुद्राओं के विश्लेषण के साथ-साथ विदेशी मुद्रा के साथ मिलकर मेरे चार्ट को संकेतकों से भरा पूरा कर सकूं मुझे मूल्य क्रिया पढ़ने के लिए असंभव बनाते हैं। कोई संकेतक के साथ नहीं चढ़ना मेरे विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है n विदेशी मुद्रा चार्ट की तरह लग रहा है मेरी EUR USD 4hr चार्ट की तस्वीर। मेरी साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। यह चार्ट स्पष्ट है और समझने में आसान है, इसमें कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित कर देता है यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कुछ व्यापारिक रणनीतियों संकेतक के एक पूर्ण गड़बड़ हैं नीचे दी गई छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में उस तरह से व्यापार करते हैं। एक गंदा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति। आप इस तरह व्यापार क्यों करना चाहते हैं.इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचक। इसलिए मेरा व्यापार करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता। मैं आमतौर पर विदेशी मुद्रा संकेतकों का उपयोग करना पसंद नहीं करता, जैसा कि मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वर्तमान मूल्य में कमी आती है यदि आप इस समय में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है उसके आधार पर ट्रेड्स लेना चाहते हैं तो आपके पास मौजूदा मूल्य क्रिया के आधार पर व्यापार करने के लिए। मुद्रा जोड़े जो कि आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का सफलतापूर्वक उपयोग कर सकते हैं। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कोई भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो कि नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है.इस वजह से मेरा तरीका मूल्य क्रिया पर आधारित इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग अपने विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर मिलते हुए किसी भी मुद्रा युग्म को सफलतापूर्वक सौंपने के लिए कर सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में केवल कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान देना पसंद करता हूं, मुझे यह भी ध्यान भंग लग रहा है कोशिश करते हैं और एक साथ कई जोड़ों का ट्रैक रखने के लिए। मुख्य रूप से मैं EUR, USD, USD CAD और AUD USD का व्यापार करता हूं मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे अनुमान लगाते हैं और उनका आंदोलन चिकना होता है, जब तक कि आप कुछ बेहद अप्रत्याशित खबरें हैं, जो बहुत दुर्लभ हैं। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष विदेशी मुद्रा सत्र का व्यापार करना पसंद करते हैं तो उस समय मुख्य मुद्रा जोड़े सक्रिय होते हैं जो कि उन दिनों सक्रिय हैं। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय पर टाइम फ्रेम्स। चूंकि यह विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मुख्य रूप से एक घंटा, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित करें ये लगातार सबसे अधिक लाभ हैं सक्षम, पैटर्न के रूप में आसानी से स्थान और अधिक सुसंगत मुनाफे का नेतृत्व कर सकते हैं। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार। प्राथमिक रूप से, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं। समर्थन और प्रतिरोध लाइन। कंडेलस्टिक विश्लेषण। कैसे मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग कर ट्रेडों को दर्ज करने के लिए हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों ने अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खो जाने के कारण, मुद्राएं व्यापार नहीं हैं क्योंकि ये आम तौर पर मेरे साथ ही व्यापार को उलट रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित करती हैं। मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर मजबूत पराजय सेटअप की तलाश करता हूं। पैटर्न रूप, जो एक उलटा संकेत करता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूँ मैं हर हफ्ते कई ट्रेड करता हूं.ट्रिंग स्ट्रेट्जी लक्ष्य और स्टॉप। लक्ष्य मेरे लक्ष्य औसत 80 पिप्स पर हैं I मेरी स्टॉप औसत 40 पिप्स पर हैं। इन लक्ष्यों और अलग-अलग बाज़ार स्थितियों के दौरान अलग-थलग होता है मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता हूं और इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूँगा और हाल ही में ऊंचा और चढ़ाव के आधार पर मेरा स्टॉप सेट कर सकता हूँ एक स्टॉप सबसे हाल ही में उच्च या निम्न से ऊपर या नीचे होगा। समाचार विज्ञप्ति के आसपास ट्रेडिंग स्ट्रेटजी को समायोजित करने के लिए। मैं आर्थिक आंकड़ों का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं। सांख्यिकीय तौर पर मैंने पाया है कि मुझे उच्च स्तर के दौरान व्यापार से बचने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, अधिकांश समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापार करके, मैं और अधिक लाभ कमाता हूं। बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फीड के लिए लाखों का भुगतान करते हैं, जिससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है ये अनुमान अनुमानित हैं डेटा जारी होने से पहले की कीमत। यदि कोई प्रमुख आर्थिक डेटा रिलीज होने से पहले एक व्यापार सेट अप फॉर्म होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए खुद की स्थिति में हैं यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है। केवल समाचार जो मैं बचता हूं वह अप्रत्याशित समाचार है या बहुत अधिक प्रभावशाली समाचार है, यह एक त्वरित सूची है। केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं द्वारा बोलियां। रुचि दर की घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ। एफपी रिपोर्ट, नाम कुछ समय पहले गैर-कृषि रोजगार परिवर्तन रिपोर्ट में बदल गया था। आपको जी 7 और जी -8 समेट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक मीटिंगों के लिए भी देखना चाहिए जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचारों को सुरक्षित रूप से नजरअंदाज किया जा सकता है केवल एक चीज जो मैं नहीं करती हूं वह एक व्यापार है जो एक समाचार रिलीज़ से शुरू होती है, समाचार आधारित चालें जल्दी से वापस लौट जाती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी बड़े समाचार विज्ञप्ति। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति सीधा है और आप किसी भी बाजार की स्थितियों में लगभग किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी के साथ पिप्स बनाने की इजाजत दे सकते हैं। सबसे अच्छी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। क्या आप एक अद्भुत लेख के लिए तैयार हैं। बहुत अच्छी चीजें आज मिलें.बहुत उच्च जीतने वाले प्रतिशत। रिलेस्टिक गेन्स। बैंकों के खिलाफ विरोध। कम से कम 1 1 एह, डरावना का पुरस्कार लेने के लिए जोखिम। और बहुत सी बड़ी चीज़ें.सुनो, मैं कुछ नहीं लिख रहा हूं फर्जी आर्टिकल जो आपको विभिन्न चीजों के बारे में बात करता है आपकी रणनीति में या कुछ ऐसा प्रयोग करें, मैं आपको एक वास्तविक जीतने वाली रणनीति सिखाने वाला हूँ.मैं बदले में पूछता हूं कि आप एक टिप्पणी छोड़ देते हैं और मुझे बताएं कि तुम क्या सोचते हो.अब, इससे पहले कि मैं इस महानता में मिलूं सामान, मैं आपको बता दूँ कि यह वास्तव में एक विशिष्ट रणनीति नहीं है कि आप आमतौर पर हमें प्रशिक्षण सुनेंगे, हम अधिक सामान्य रणनीति का उपयोग कर रहे हैं जो तकनीकी विश्लेषण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और प्रवृत्ति निरंतरता, ब्रेकआउट, बाउंस, रिवर्सल इत्यादि को देखें और हम हैं हमेशा अपने पक्ष में एक सकारात्मक जोखिम पुरस्कार के साथ अपने पक्ष में बाधा डालने के बारे में बात करते हुए ताकि आपको केवल 20 या 30 प्रतिशत अपने व्यापारों को फायदेमंद होने के लिए ही जीतना पड़े। जबकि मैं अभी भी उन प्रकार की रणनीतियों का समर्थन करता हूं, जिसे मैं सिखता हूं आप आज विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एक नया दृष्टिकोण है, ठोस तकनीकी संकेतों के लिए सभी बड़े पारों को स्कैन करने और फ़िल्टर और पुष्टि के साथ दर्ज करने की बजाय आपके स्टॉप लॉस की तुलना में बहुत बड़ा लक्ष्य यह रणनीति Certai का लाभ लेने पर केंद्रित है n बाजार की स्थितियों, किसी भी तकनीकी संकेत या सूचना का प्रयोग नहीं करते हुए और लाभ के अनुपात में नकारात्मक जोखिम का उपयोग करते हुए। अगेन, ये सभी चीजें एक रणनीति में हम जो करना चाहते हैं, उनके लिए बिल्कुल विशिष्ट नहीं हैं, लेकिन एक रणनीति का एक कारक है जिस तरीके से हमने पहले से उल्लेख किया है, उसके बारे में अधिक महत्वपूर्ण है। दिन के अंत में, आप किसी भी रणनीति के सबसे महत्वपूर्ण कारक की अनदेखी नहीं कर सकते हैं, और यह कितना पैसा बनाता है और यह रणनीति जो मैं आपको सिखाने जा रहा हूं आज उस क्षेत्र में काफी अच्छा कर रहा है जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है। तो क्या रणनीति है वो सब। रणनीति को विदेशी मुद्रा बाजार में चुप समय से बाहर निकालने के लिए बनाया गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स का इस्तेमाल 5:00 से 5:00 बजे तक न्यूयॉर्क ईडीटी समय से किया जाता है। दूसरे शब्दों में, श्वेत समय के बाद न्यूयॉर्क सत्र में मुख्य खिलाड़ियों को व्यापार किया जाता है और लंदन सत्र में मुख्य खिलाड़ियों के व्यापार शुरू हो जाने से पहले इस समय, बाजार बहुत धीरे-धीरे और चुपचाप के रूप में फ्लोट करता है इसलिए इसका नाम कुछ अत्यंत उच्च संभावनाएं प्रदान करता है ility व्यापार के अवसरों क्योंकि बाजार बहुत आगे पीछे चल रहा है, एक बहुत ही उच्च प्रतिशत मौका है जब वह अपने आप को एक ओर ऊपर या नीचे बढ़ाता है कि यह अन्यथा शांत समय में खुद को केन्द्रित करने के लिए वापस आ जाएगा। अब, इस बारे में और अधिक समझने के लिए, मैं आपको एक चार्ट दिखाता हूं जहां ग्रीन में चुप समय पर प्रकाश डाला जाता है। आप क्या देखेंगे कि जब यह शांत समय नहीं है, तो बाज़ार बहुत अच्छा चलता है, लेकिन जैसे ही चुप समय शुरू होता है, बाजार क्रॉल को धीमा कर देता है और बस आगे पीछे चलता है कारण यह ऐसा कर रहा है क्योंकि इस समय के दौरान अधिकांश युग्मों के लिए कोई बड़ा बैंक शामिल नहीं है जिसका अर्थ है कि आप इस समय प्रतिस्पर्धा करने की ज़रूरत नहीं है प्रमुख संस्थानों के साथ कीमतों में कीमतें बढ़ रही हैं या आपसे नीचे निकल सकते हैं.एक अन्य कारण यह है कि यह बहुत ही शांत है कि ज्यादातर व्यापारियों, यहां तक ​​कि खुदरा व्यापारियों ने अन्य सत्रों में ट्रेडों का अधिग्रहण किया है और अगले वास्तविक सत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लक्ष्य दूसरे शब्दों में, व्यापारियों के विशाल बहुमत अन्य सत्रों के दौरान संकेत ले रहे हैं और विशाल बहुमत बंद हो जाता है और लक्ष्य जो कि चुप समय में हिट नहीं हो जाते हैं, इसलिए बाजार में आने वाले आदेश या आउट होने वाले ट्रेडों के कारण हिलने का कोई कारण नहीं है। अब, यह रणनीति उतनी ही आसान नहीं है जितना कि हर कदम में खरीदते हैं और हर कदम में बेचते हैं, जितना मैं चाहूंगा, लेकिन यह सिर्फ इतना आसान नहीं है। पहली बात को समझना चाहिए कि यह सब जोड़े समान नहीं हैं स्थिति उदाहरण के लिए, क्योंकि शहरी समय एशियाई सत्र के दौरान है, जेपीवाई व्यापार का एक बुरा विचार है अधिकांश जोड़े में बड़े बैंकों या संस्थानों का व्यापार नहीं होता है, लेकिन जेपीवाई पार हो सकता है क्योंकि यह अपने स्वयं के सत्र के दौरान एक अन्य मुद्रा जिसके दौरान आप व्यापार नहीं करना चाहिए यह सत्र अमरीकी डॉलर है क्योंकि यह संयुक्त राज्य अमरीकी डालर मुद्रा में सबसे ज्यादा व्यापारित मुद्रा है, इसलिए इसे चुप समय की स्थिति में इस्तेमाल करने में कभी भी चुस्त नहीं होती है। मैं इस बारे में और आगे जा सकता हूं कि आप किन अन्य जोड़ीओं पर विचार कर सकते हैं या नहीं सी परन्तु मैं अभी बीन्स को फैलाऊंगा और आपको बताऊंगा कि ये युग्म इस रणनीति के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। ईयूआर सीएडी और जीबीपी सीएडी.हां, सिर्फ उन दोनों ने हमने परीक्षण किया और परीक्षण किया और फिर से परीक्षण किया और पाया कि ये दोनों जोड़े में चुप समय स्थिरता का एक अच्छा संतुलन है, फिर भी अभी तक पर्याप्त लक्ष्य है कि आप अपने लक्ष्यों को मारने में मदद करें वे भी उस कीमत पर वापस फ्लोट करते हैं जो शांत समय के बारे में 75 समय खोला जाता है, इसलिए आपकी जीत का प्रतिशत आकाश उच्च हो सकता है। इन 2 जोड़े पर हमारे पिछले 623 ट्रेडों को देखो। हमने इन दो जोड़ों के साथ हमारे पिछले 623 ट्रेडों में से 86 जीते हैं क्योंकि वे शांत समय की सेटिंग में सबसे अच्छे जोड़े हैं.तो पता है कि आप जानते हैं कि हम चुप समय में व्यापार क्यों करना चाहते हैं और क्या हम चुने हुए समय में व्यापार करना चाहते हैं, हम इस बारे में बात करते हैं कि हम चुने हुए समय में कैसे व्यापार करना चाहते हैं। यह प्रक्रिया दूसरे शब्दों में मूल मैनुअल ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके बहुत सरल है, अत्यधिक जटिल स्वचालन कार्यक्रम का उपयोग न करें इस आलेख में आँकड़े देख रहे हैं। यहां व्यापार के नियम हैं वह रणनीति मैन्युअल. कुछ समय 5 पीएम EDT की खुली कीमत को दर्ज करें। खुली कीमत के ऊपर 15 पिप्स में एक लघु लंबित आदेश रखें 12 पिप स्टॉप, 10 पाइप लक्ष्य। खुले मूल्य के नीचे 15 पिप्स में लांग लंब ऑर्डर करें 12 पिप स्टॉप, 10 पाइप लक्ष्य। जैसे ही एक आदेश लिया जाता है, दूसरे आदेश को रद्द कर दें। यदि कोई व्यापार अभी भी खुला रहता है, जब शांत समय समाप्त होता है 2AM EDT, या न तो ऑर्डर भर जाता है, सब कुछ बंद करो। ऊपर दिए गए नियम मूल नियम हैं जो आप चाहते हैं अगर आप शांत समय के दौरान यूरो सीएडी और जीबीपी सीएडी का व्यापार कर रहे हैं तो जैसे ही मैंने कहा, यह एक जटिल कार्यक्रम के समान नहीं है, जो एक इंसान की तुलना में लाखों बातों को ध्यान में रख सकता है और अधिक तेज़ी से प्रतिक्रिया कर सकता है मैनुअल नंबरों के साथ दिमाग में और अपने 75 ट्रेडों को मारने की संभावना के साथ, आपके परिणाम इस तरह से एक 100 व्यापार स्पैन 25 हारने वाले 12 पिप्स 300.75 विजेताओं 10 पिप्स 750 450 पिप्स 100 से अधिक ट्रेड्स पर दिखेंगे। ये काल्पनिक संख्या हैं , ज़ाहिर है, और अंशतः मुनाफे से बदला जा सकता है और ओह उतार-चढ़ाव बाजार की स्थितियों के साथ-साथ एर प्रबंधन विवरण। याद रखें जब मैंने नकारात्मक जोखिम के अनुपात के बारे में बात की थी। जहां यह नाटक में आता है क्योंकि व्यापार पहले से एक नकारात्मक आरआर प्लस ट्रेड मैनेजमेंट के साथ स्थापित हो चुका है, वह छोटे मुनाफे और तोड़ने वाला खाता, खाता औसत औसत से बनाम औसत हानि के साथ समाप्त होता है। बाजार की स्थितियों, व्यापार प्रबंधन नियंत्रण, ब्रेक-टू ट्रेड्स आदि की वजह से संख्याएं वास्तविक जीवन में कितना बदलती हैं। आप देख सकते हैं कि यह क्यों ऐसे विशाल जीतने का प्रतिशत होना जरूरी है जब पुरस्कार का जोखिम 2 पुरस्कार से 2 पुरस्कार से ज्यादा बेहतर नहीं है, लेकिन संख्या बताती है कि रणनीति लगातार बाजार की स्थितियों की वजह से कितनी शक्तिशाली हो सकती है.तो मैंने आपको सभी महान इस विचार के बारे में बातें, लेकिन अब हमें नकारात्मक पक्ष के बारे में बात करने की जरूरत है क्योंकि इसमें से कुछ भी हैं। इस रणनीति के लिए एक बड़ा नकारात्मक पहलू यह है कि इस समय के दौरान स्प्रेड खराब हो सकता है, अक्सर व्यापार की स्थिति में आसान होने के कारण दलाल इन फैल पर 6, 8 या 10 पिप्स तक अपने फैलाव को बढ़ाएंगे जो व्यापार को और अधिक मुश्किल बनाते हैं। फैल के मुद्दे से लड़ने के दो तरीके हैं। बेहतर ब्रॉडकास्ट के साथ एक ब्रोकर बनो कोई दलाल शांत समय के दौरान महान नहीं होगा , लेकिन अगर आप 10 पिप्स के साथ 4 पिप्स के साथ दलाल से एक में जाते हैं, तो आप शायद लाभहीन से लाभप्रद हो गए हैं। एक स्वचालित प्रणाली उस समय के लिए बाजार की निगरानी करती है जब प्रसार आदर्श स्तर पर जाता है और उस पर व्यापार को निष्पादित करता है तत्काल हर कोई इस भाग को नहीं कर सकता है, इसलिए विकल्प 1 संभवतया अधिक व्यवहार्य है। एक और मुद्दा यह है कि पूर्णता के साथ एक रणनीति निष्पादित करना मुश्किल है, खासकर जब समय और स्क्रीन के बहुत से समय शामिल होते हैं जब आपको पीसी के सामने पूरे सत्र के लिए और ट्रेड खोलने या बंद करने या ऑर्डर रद्द करने के लिए तैयार है, गलतियों के लिए बहुत सारे कमरे हैं, दुर्भाग्य से, हर गलती का सिस्टम की शुद्ध लाभप्रदता पर बहुत बड़ा असर होगा। इसलिए, सिस्टम के मैन्युअल व्यापारी के रूप में, आप पर होना चाहिए आपकी गेम लिटिल स्लिप अप यह एक बेतरतीब ढंग से सफल खाते से ले जा सकती है। बेतहाशा सफल होने के नाते, यह एक शानदार समय निर्धारित करने के लिए एक अविश्वसनीय रणनीति वापस करनी होगी। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग सिस्टम में दावा कर रहे हैं जो एक में 100 महीने या एक हफ्ते में और मैंने कभी एक घंटे में 100 सुनाई है.अगर आप जो चाह रहे हैं, आप गलत जगह पर आए हैं। एक प्रणाली जो ये नंबर देता है और कभी अस्तित्व में नहीं आएगी, एक हफ्ते में दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति व्यापार के शुरू होने के कुछ महीनों बाद ही होगा और आप उनके बारे में सुना होगा। एक बहुत ही प्रभावशाली प्रणाली ऐसी होगी जो 5 से 10 प्रतिशत के औसत के बीच एक महीने का औसत यह प्रभावशाली परे है, यह संभ्रांत है

No comments:

Post a Comment